-->

Sasmsung mobile me software kaise dale - मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डाले इन हिंदी



दोस्तों आज आपको  लैपटॉप से samsung मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डालते है की जानकारी देने वाले है इस आर्टिकल को रीड कर के आप बहुत आसानी से अपने मोबाइल में सॉफ्टवेयर डाल सकते है .अगर आपके मोबाइल में कोई प्रॉब्लम आ जाये तो आप एक्सपर्ट के पास जाते है .
वो आपको कहता है इसका सॉफ्टवेयर करना पड़ेगा जिसका खर्चा 200- से 350 रूपी तक हो सकता है .लेकिन अगर  आप खुद करते है तो इसका खर्चा 5-10 रूपये में आएगा वो भी सिर्फ इंटरनेट का जो आपके पास जरूर होगा .

कब करें सॉफ्टवेयर 

अगर आपका मोबाइल स्लो है
मोबाइल हैंग कर रहा
साउंड  काम आ रही हो
मोबाइल सेट logo पर हैंग कर गया हो
या मोबाइल में वायरस आ गया हो तो सॉफ्टवेयर करना चाहिए

मोबाइल में सॉफ्टवेयर डालने के लिए इन की जरुरत पड़ती है :-

लैपटॉप या कंप्यूटर
डाटा केबल .
इंटरनेट कनेक्शन
ड्राइवर्स ( drivers)
और flashfile ( सॉफ्टवेयर )
flash tool


सैमसंग मोबाइल को फ़्लैश करने के लिए उसे डौन्लोडिंग मोड़ में लाना पड़ता है जिसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में निचे मिल जाएगी सबसे पहले  आपके पास जो मोबाइल है जिस कंपनी का मोबाइल है जैसे की मिक्रोमक्स . ओप्पो ,वीवो . या सैमसंग ,उस  का ड्राइवर डाउनलोड कर लें .

अगर आपके पास सैमसंग  का मोबाइल है तो सैमसंग mobile का लेटेस्ट ड्राइवर अपने लैपटॉप में डाउनलोड कर लें . और फिर उसको इनस्टॉल कर लें .ड्राइवर का काम है आपके मोबाइल को लैपटॉप के साथ link करना इसके बिना आपका मोबाइल लैपटॉप या कंप्यूटर के साथ लिंक नहीं हो सकता .इस लिए ड्राइवर इनस्टॉल करना बहुत जरुरी है .


उसके बाद अपने मोबाइल का बेटरी निकाल  कर देखें की आपके मोबाइल का मॉडल क्या है . मॉडल देखने के बाद गूगल सर्च करें . जैसे की आपका मोबाइल सैमसंग j2 है तो इसका मॉडल न. कुछ इस तरह से होगा   j 200 .   गूगल करना है सैमसंग j200 फ़्लैश फाइल

आपके सामने एक लिस्ट ओपन हो जाएगी जो सबसे पहला लिंक होगा उसमे से आप flashfile  डाउनलोड कर लें .


इस फ़्लैश फाइल में आपको सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करने वाला टूल भी मिलेगा . जिसका नाम odin होगासबसे पहले फ़्लैश टूल को  ओपन करे उसमे BL सेलेक्ट कर के फ़्लैश फाइल को खोल लें

अब अपने सैमसंग मोबाइल फोन का POWER + HOME+VOLUME DOWN , BOTTON एक साथ दवाएं अपना मोबाइल डौन्लोडिंग मोड में चला जायेगा .अब अपने मोबाइल को डाटा केबल के साथ लैपटॉप में लिंक करें .


कुछ सेकंड के बाद आपका मोबाइल ओडिन में शो होने लगेगा . लास्ट में अपने सैमसंग फ़्लैश टूल के स्टार्ट बटन में क्लिक करना है . पांच सात मिनट में आपके सैमसंग मोबाइल में सॉफ्टवेयर इनस्टॉल हो जायेगा इस तरह से आप सैमसंग के किसी भी मोबाइल को सॉफ्टवेयर कर सकते है




Post a Comment

Previous Post Next Post